32Kmpl की माइलेज और 796cc के दमदार इंजन के साथ भारतीय बाज़ार में पेश हुआ Maruti Alto 800 Car, जल्द देखें कीमत और हाईटेक फिचर्स

32Kmpl की माइलेज और 796cc के दमदार इंजन के साथ भारतीय बाज़ार में पेश हुआ Maruti Alto 800 Car, जल्द देखें कीमत और हाईटेक फिचर्स

Maruti Alto 800 Car New Model :- नमस्कार मित्रों, आज के इस लेख में मैं आप लोगों को Maruti द्वारा लांच किए गए कम कीमत वाली Maruti Alto 800 Car के विषय में जानकारी देने जा रहा हूं। यदि आप 2024 में Maruti की न्यू मॉडल कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आज का यह लेख शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें।

मारुति कंपनी द्वारा अपने इस प्रीमियम और तगड़ी Car में 796 cc का पावरफुल बुलडोजर इंजन दिया जाता है और साथ में यदि हम फ्यूल टाइप की बात करें तो आपको इसमें CNG का ऑप्शन देखने को मिलेगा।

इस प्रीमियम और तगड़ी कार में आपको 60 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी दी जाती है और वही डिस्क ड्रम ब्रेकिंग सिस्टम ट्यूबलेस टायर के साथ दिया जाता है।

Maruti Alto 800 Car New Model
Maruti Alto 800 Car New Model

यदि आप Maruti की इस प्रीमियम कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आपको इस कार के वर्तमान भारतीय बाजार में कीमत की जानकारी होना अति आवश्यक है और कीमत की संपूर्ण जानकारी आपको इस लेख के अंत में दे दी गई है। तो चलिए अब मैं आपको Maruti द्वारा पेश की गई इस प्रीमियम कार Maruti Alto 800 के सभी फीचर्स एवं विशेषताओं के विषय में बताता हूं –

Maruti Alto 800 New Car – Highlights

Four Wheeler NameMaruti Alto 800 Car
Mileage30 – 35 Kmpl
Fuel Capacity 60 L
Engine796 cc
Power40.36 bhp
Top Speed140 Km/h
BreaksDisc, Drum
TiresTubeless
Fule TypeCNG
Length3445 mm

Maruti Alto 800 New Car Full Specifications And Features

Engine And Power :- Maruti Company द्वारा इस कार में आपको 796 cc का 3 सिलेंडर वाला पावरफुल बुलडोजर इंजन दिया जाता है जो कि 40.36 bhp की मैक्स पावर 6000 RPM पर तथा 60 Nm की मैक्स टार्क 3500 आरपीएम पर जनरेट करने में सक्षम है। मारुति की इस प्रीमियम कार में आपको पांच स्पीड गियर मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया जाता है।

Mileage And Performance :- Maruti Alto 800 Car में आपको 30 से 35 किलोमीटर प्रति लीटर की दमदार माइलेज दी जाती है और इस कार में आपको बेस्ट परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा क्योंकि इस कार को बनाने के लिए लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।

Chassis And Dimensions :- Maruti Company अपनी इस कार को बनाने के लिए मजबूत चेचिस का इस्तेमाल करती है और यदि हम डाइमेंशन की और देखें तो आपको इस कार की कुल लंबाई 3445 mm, चौड़ाई 1515 mm, ऊंचाई 1475 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 160 mm, व्हील बेस 2360 mm और इस फिचर्स वाली कार का कुल वजन मात्र 850 किलोग्राम है।

Safety Features :- Maruti Alto 800 कार की सेफ्टी की ओर देखें तो आपको इस तगड़ी प्रीमियम कार में एडवांस ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ऑडियो मीटर, सीट बेल्ट वार्निंग, स्पीड अलर्ट, डिजिटल फ्यूल गेज, पैसेंजर एयरबैग, ड्राइवर और साइड एयरबैग और डिस्प्ले इत्यादि जैसे कई अन्य सेफ्टी फिचर्स दिए गए हैं।

More Features :- Maruti Alto 800 Car में को आप छह अलग-अलग कलर में खरीद सकते हैं एवं इस कार के पहिए स्टील के दिए गए हैं। मारुति की इस प्रीमियम शानदार तगड़ी Car में आपको चैन ड्राइव एवं अगले दो पहियों में डिस्क ब्रेक एवं पिछले दो पहियों में ड्रम ब्रेक इत्यादि जैसे कई अन्य फीचर दिए जाते हैं।

Maruti Alto 800 New Car Price In India

Maruti Alto 800 Car की भारतीय बाजार में वर्तमान एक्स शोरूम कीमत 2.5 लाख से लेकर 3 लाख रुपए के बीच संभवता हो सकती है और यदि हम ऑन रोड की बात करें तो आपको यह कार 3 लाख रुपए से लेकर 3.50 लाख रुपए के बीच संभवत हो सकती है।

ऑन रोड कीमत में आपका आरटीओ और इंश्योरेंस का खर्चा जुड़ा हुआ होता है और आप लोगों की जानकारी के लिए बता दे कि Maruti की इस कार के कलर्स और जगह के हिसाब से इसकी क़ीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है।

Some Important Link

Maruti Alto 800 Car BuyClick Here
Telegram GroupClick Here
HomepageClick Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख पूर्णता रिसर्च करके लिखा गया है और सभी जानकारी इंटरनेट द्वारा प्राप्त की गई है लेकिन यदि इसके पश्चात भी आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो यह जिम्मेदारी स्वयं आपकी होगी, हमारा यह ब्लॉग newsindiaki.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर ले।

Leave a comment