40Kmpl माइलेज के साथ Maruti ने लॉन्च की 2024 न्यू मॉडल Maruti Ertiga की प्रीमियम कार, मिलेगा 1462 cc का पावरफुल इंजन, देखें कीमत और फिचर्स

40Kmpl माइलेज के साथ Maruti ने लॉन्च की 2024 न्यू मॉडल Maruti Ertiga की प्रीमियम कार, मिलेगा 1462 cc का पावरफुल इंजन, देखें कीमत और फिचर्स

Maruti Ertiga Car New Model : नमस्कार मित्रों, स्वागत है आप सभी का आज के इस नए लेख में हाल ही में मारुति कंपनी द्वारा भारतीय बाजार में 7 सीटर कार को पेश किया गया है। इस प्रीमियम कार में आपको अनगिनत फीचर्स दिए जाते हैं जिनके विषय में हम इस लेख में उल्लेख करेंगे और इस शानदार कर की कीमत आपके बजट में होने वाली है।

मारुति की इस प्रीमियम कार में आपको 1462 cc का चार सिलेंडर वाला पावरफुल बुलडोजर इंजन दिया जाता है और इस प्रीमियम कार को 7 अलग-अलग कलर्स में लॉन्च किया गया है।

यद्यपि हम मारुति की इस कार के फ्यूल टाइप की बात करें तो आपको इसमें सिर्फ पेट्रोल इंजन दिया जाता है और साथ में आपको इस कार में 45 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी प्रदान की जाती है। तथा इस प्रीमियम कार में आपको पावर स्टीयरिंग का भी ऑप्शन देखने को मिल जाएगा।

यदि मारुति द्वारा लॉन्च की गई इस तागड़ी न्यू मॉडल 2024 कार को आप खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो आज का यह लेख सिर्फ आपके लिए ही है। इस लेख में मैं आप लोगों को इस प्रीमियम कार के वर्तमान भारतीय बाजार कीमत एवं उसमें चल रहे डिस्काउंट ऑफर से संबंधित संपूर्ण जानकारी देने वाला हूं।

Maruti Ertiga Car New Model
Maruti Ertiga Car New Model

मारुति द्वारा पेश की गई इस न्यू मॉडल कार में आपको डिस्क, ड्रम ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ट्यूबलेस टायर दिया जाता है। इस न्यू मॉडल कार में आप लोगों को AC का भी ऑप्शन देखने को मिलेगा और साथ में लाइव लोकेशन, रिमोट एंबोलाइजर एवं स्मार्ट वॉच ऐप इत्यादि जैसे अन्य फीचर दिए जाते हैं।

Maruti Ertiga Car New Model – Highlights

Four Wheeler NameMaruti Ertiga Car New Model
Mileage40 Kmpl
Fuel Capacity 45 L
Engine1462 cc
Power101.64 Ps
Top Speed165 – 170 Km/h
BreaksDisc, Drum
TiresTubeless
Fule TypePetrol
Length4395 mm

Maruti Ertiga Car New Model Full Specifications And Features

Engine And Power :- Maruti की इस न्यू मॉडल कार में आपको 1462 cc का चार सिलेंडर वाला पावरफुल बुलडोजर इंजन दिया जाता है जो कि 101.64 bhp की मैक्स पावर 6000 आरपीएम पर तथा 136.8 Nm का मैक्स टॉर्क 4400 आरपीएम पर जनरेट करने में सक्षम है। इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में आपको 6 गियर बॉक्स मैन्युअल दिए जाते हैं।

Mileage And Performance :- मारुति की इस न्यू मॉडल कार में आपको 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 30 किलोमीटर प्रति लीटर का तगड़ा माइलेज दिया जाता है और वहीं यदि आप इस गाड़ी को हाईवे पर चलाते हैं तो आपको संभवता 40 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिल सकता है। तथा इस फोर व्हीलर गाड़ी की परफॉर्मेंस इस वजह से आपको बेहतरीन मिलने वाली है।

Safety Features :- मारुति की इस न्यू मॉडल कार में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म, 4 एयर बैग, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, साइड एयर बैग, फ्रंट साइड एयरबैग, रियल डे नाइट रियर व्यू मिरर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफास्ट डिस्ट्रीब्यूशन, सीट बेल्ट वार्निंग, डोर अजर वार्निंग एवं इंजन एंबोलाइजर इत्यादि जैसे अन्य सेफ्टी फीचर दिए जाते हैं।

Tyres And Brakes :- मारुति कंपनी द्वारा इस फोर व्हीलर गाड़ी में आपको ट्यूबलेस टायर दिए जाते है और अगले पहिए में डिस्क ब्रेक एवं पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Other Features :- इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में आपको हीटर, एयर कंडीशनर, एडजेस्टेबल स्ट्रिंग ड्राइवर सीट, एडजेस्टमेंट ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, टेकोमीटर, पावर स्टीयरिंग, व्हील ग्लोब कंपार्टमेंट, डिजिटल ऑडोमीटर, डुएल टोन डैशबोर्ड, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर रियर व्यू मिरर, रियल विंडो वॉशर, डिफॉगर, व्हील कवर, एलॉय व्हील, हैलोजन हेडलैंप, फोग लाइट फ्रंट, रेडियो स्पीकर फ्रंट, 7 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले एवं यूएसबी पोर्ट इत्यादि जैसे अन्य फीचर्स दिए जाते हैं।

Maruti Ertiga Car New Model Price In India

यदि आप मारुति द्वारा लांच की गई इस फोर व्हीलर गाड़ी Maruti Ertiga Car न्यू मॉडल को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो मैं आप लोगों को बता दूं इस गाड़ी का एक्स शोरूम कीमत लगभग ₹8,70,000 है और वही इस प्रीमियम कर को आप ऑन रोड कीमत पर 13,00,000 में खरीद पाएंगे। ऑन रोड कीमत में आपका आरटीओ, इंश्योरेंस और अन्य खर्च जुड़े हुए होते हैं।

यदि आपका बजट कम है और फिर भी आप इस प्रीमियम न्यू मॉडल कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो मैं आप लोगों को बता दूं कि आप इसे फाइनेंस पर खरीद सकते हैं जिसमें कि महज ₹23,054 की प्रति माह ईएमआई आपको देनी होगी।

ध्यान दीजिए भारत के अलग-अलग राज्यों में एवं इस फोर व्हीलर के कलर के हिसाब से इसकी कीमत में बदलाव देखने को मिल सकता है। तथा इस प्रीमियम कार के संदर्भ में अन्य जानकारी प्राप्त करने के लिए दिए लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

Tata Nano Car New BuyClick Here
Telegram GroupClick Here
HomepageClick Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख पूर्णता रिसर्च करके लिखा गया है और सभी जानकारी इंटरनेट द्वारा प्राप्त की गई है लेकिन यदि इसके पश्चात भी आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो यह जिम्मेदारी स्वयं आपकी होगी, हमारा यह ब्लॉग newsindiaki.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर ले।

Leave a comment