2024 मॉडल की न्यू अपडेटेड वर्जन Mahindra XUV Car लॉन्च, 1057 Km रेंज के साथ मिलेगा हाईटेक फीचर्स

2024 मॉडल की न्यू अपडेटेड वर्जन Mahindra XUV Car लॉन्च, 1057 Km रेंज के साथ मिलेगा हाईटेक फीचर्स

Mahindra XUV Car : नमस्कार मित्रों, आज के इस लेख में मैं आप लोगों को Mahindra द्वारा पेश किए गए नए XUV 500 फोर व्हीलर गाड़ी के विषय में जानकारी देने वाला हूं। यदि आपका भी सपना है एक प्रीमियम और सस्ती कार खरीदने का तो यह 7 सीटर कार आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है।

महिंद्रा द्वारा पेश की गई इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में आपको 2179 cc का पावरफुल बुलडोजर इंजन दिया जाता है जो 152.87 bhp की मैक्स पावर को जनरेट करता है। इस फोर व्हीलर गाड़ी की कुल लंबाई 4885 mm दी गई है।

Mahindra XUV Car

Mahindra XUV 500 के इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन, एयर कंडीशनर, पैसेंजर एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, पावर स्ट्रिंग एवं ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल इत्यादि जैसे फीचर्स दिए जाते हैं और इसमें आपको वेंटीलेटर डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम दिया जाता है।

यदि आप Mahindra द्वारा पेश की गई इस न्यू मॉडल फोर व्हीलर गाड़ी को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो इसलिए को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़े क्योंकि इस लेख में आपको इस फोर व्हीलर गाड़ी के सभी फीचर्स एवं वर्तमान भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत और ऑन रोड कीमत के विषय में जानकारी दी गई है।

Mahindra XUV 500 Car – Overview

Four Wheeler NameMahindra XUV 500 Car
Mileage15 – 20 Kmpl
Fuel Capacity70 L
Engine2179 cc
Power152.87 bhp
Top Speed185 Km/h
BreaksDisc
TiresTubeless
Fule TypeDiesel & Petrol
Length4485 mm

Mahindra XUV 500 Full Specifications And Features

Engine And Power :- महिंद्रा की इस शानदार फोर व्हीलर गाड़ी में आपको 2179 सीसी का पावरफुल बुलडोजर वाला 4 सिलेंडर का इंजन दिया जाता है जो 152.87 bhp की मैक्स पावर 3750 आरपीएम पर तथा 360 Nm का मैक्स टॉर्क 1750 से लेकर 2800 आरपीएम जनरेट करने में सक्षम है।

Mileage And Top Speed :- महिंद्रा की इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में आपको 15 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का तगड़ा माइलेज दिया जाता है और वही इस शानदार कर में आपको 185 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान की जाती है।

Dimensions And Chassis :- महिंद्रा द्वारा लॉन्च की गई इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी की कुल लंबाई 4485 mm, चौड़ाई 1890 mm, ऊंचाई 1785 mm, एवं 200 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस दी जाती है और वही इस फोर व्हीलर गाड़ी को बनाने के लिए मजबूत एवं टिकाऊ चेचिस का इस्तेमाल किया गया है।

Safety Features :- महिंद्रा की इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक्स, सीट बेल्ट वार्निंग, वन साइड विंडो ओपनर, चाइल्ड सेफ्टी लक्स, 6 एयरबैग एवं साइड एयरबैग इत्यादि जैसे अन्य सेफ्टी फीचर दिए जाते हैं।

Capacity :- महिंद्रा की इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में आपको 70 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी प्रदान की गई है और वही इस फोर व्हीलर गाड़ी में 7 लोग बैठ सकते हैं।

Brakes And Tyres :- महिंद्रा की इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में ट्यूबलेस टायर दिया जाता है और वही इस फोर व्हीलर गाड़ी गाड़ी के अगले पहिए में वेंटीलेटड डिस्क एवं पिछले पहिए में डिस्क ब्रेक दिया गया है।

Mahindra XUV 500 Price in India

यदि हम महिंद्रा की इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी के कीमत की बात करें तो इस कार के कलर एवं जगह के हिसाब से इसकी कीमत में आपको बदलाव देखने को मिल सकता है।

हालांकि Mahindra XUV 500 के इस न्यू मॉडल की वर्तमान भारतीय बाजार में कीमत 12 लाख रुपए से शुरू होकर 20.07 लाख रुपए के मध्य है। इस फोर व्हीलर गाड़ी से संबंधित अन्य किसी जानकारी हेतु दिए लिंक पर क्लिक करके आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Official WebsiteClick Here
Telegram GroupClick Here
HomepageClick Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख पूर्णता रिसर्च करके लिखा गया है और सभी जानकारी इंटरनेट द्वारा प्राप्त की गई है लेकिन यदि इसके पश्चात भी आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो यह जिम्मेदारी स्वयं आपकी होगी, हमारा यह ब्लॉग newsindiaki.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर ले।

Leave a comment