मार्केट में लॉन्च हुई Tata की 500 Km रेंज वाली न्यू मॉडल 2024 तगड़ी इलैक्ट्रिक कार, देखें कीमत और फिचर्स

मार्केट में लॉन्च हुई Tata की 500 Km रेंज वाली न्यू मॉडल 2024 तगड़ी इलैक्ट्रिक कार, देखें कीमत और फिचर्स

Tata Nexon Ev Car Buy : नमस्कार मित्रों, स्वागत है आज के इस नए लेख में दोस्तों आज के समय में इलेक्ट्रिक कार की डिमांड भारत में बढ़ती हुई दिखाई दे रही है। Tata की इस इलैक्ट्रिक कार में आपको हाईटेक फिचर्स के साथ तगड़ा रेंज दिया जाता है।

टाटा कंपनी की इस तगड़ी फोर व्हीलर इलेक्ट्रिक कार में आपको 40.5 किलो वाट की बैट्री कैपेसिटी प्रदान की जाती है और इस प्रीमियम कार में ट्यूबलेस टायर भी दिया जाता है।

Tata की इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर गाड़ी में आपको 142.68 bhp की मैक्स पावर और 150 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड दी जाती है। और इस प्रीमियम फोर व्हीलर कार में आपको एडवांस लेवल के फिचर्स दिए जाते हैं।

Tata Nexon Ev Car Buy
Tata Nexon Ev Car Buy

यदि आप टाटा की इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर गाड़ी के वर्तमान भारतीय बाजार में कीमत के विषय में जानना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें। इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर गाड़ी पर चल रहे ऑफर की भी जानकारी इस लेख में नीचे निर्देशित की गई है।

Tata Motors ने अपनी इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर गाड़ी में आपको इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग के साथ 465 किलोमीटर से लेकर 500 किलोमीटर तक का तगड़ा रेंज प्रदान किया जाता है। और इस प्रीमियम कार की कुल लंबाई 3994 mm दी गई है।

TATA Nexon Ev Car 2024 – Highlights

Four Wheeler NameTATA Nexon Ev Car 2024
Range465 Km – 500 Km
Battery Capacity40.5 kWh
SteeringElectric
Power142.68 bhp
Top Speed150 Kmph
BreaksDisc
TiresTubeless
Fuel TypeBattery
Length3994 mm

TATA Nexon Ev Car Full Specifications And Features

Fuel And Performance :- Tata Motors ने अपनी इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर कर में 8.2 प्रति घंटे में 0 से 100 किलो मीटर का एक्सीलरेशन दिया है इसलिए इसकी परफॉर्मेंस में आपको काफी सुधार देखने को मिल सकता है और वहीं यदि हम फ्यूल टाइप की बात करें तो आपको इसमें इलेक्ट्रिक बैटरी दिया जाता है।

Battery And Power :- Tata की इस न्यू इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर कार में आपको 40.5 किलो वाट की पावरफुल बैटरी प्रदान की जाती है जो कि 142.68 bhp की मैक्स पावर पर तथा 215 Nm का मैक्स टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

Dimension And Capacity :- टाटा की इस न्यू इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर गाड़ी की कुल लंबाई 3994 mm, चौड़ाई 1811 mm, ऊंचाई 1616 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 190 mm और व्हील बेस 2498 mm दिया जाता है। इस प्रीमियम फोर व्हीलर गाड़ी में आपको पांच सीटिंग कैपेसिटी दी गई है और इसके साथ में आपको 350 लीटर की फ्यूल बूट स्पेस कैपेसिटी प्रदान की जाती है।

Range And Top Speed :- इस न्यू फोर व्हीलर गाड़ी की रेंज 465 किलोमीटर से लेकर 500 किलोमीटर तक दी गई है और यदि हम टॉप स्पीड की बात करें तो आपको इस तगड़ी फोर व्हीलर गाड़ी में 150 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान की गई है।

Safety Features :- Tata की इस न्यू इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर गाड़ी में आपको एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, चाइल्ड सेफ्टी लाक्स, 6 नंबर ऑफ़ एयर बैग, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, साइड एयरबैग, सीट बेल्ट वार्निंग, स्पीड अलर्ट, 360 व्यू कैमरा और वाइपर इत्यादि जैसे अन्य सेफ्टी फीचर दिए जाते हैं।

TATA Nexon Ev Car Price in India

यदि हम कीमत की बात करें तो टाटा कंपनी अपने इस न्यू इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर गाड़ी को अलग-अलग कलर एवं अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग कीमत पर दे सकता है और वही यदि हम इसके एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो आपको यह फोर व्हीलर गाड़ी लगभग 14.50 लाख रुपए की मिल सकती है।

जब की इस फोर व्हीलर के ऊपर आरटीओ, इंश्योरेंस और अन्य खर्च को जोड़कर इसकी ऑन रोड कीमत 15.30 लाख रुपए तक हो जाती है। यदि आपका बजट कम है तो आप इस फोर व्हीलर गाड़ी को 29,041 रुपए प्रति महीने की ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।

Home PageClick Here
Join Telegram GroupClick Here
Sabse Sasta Car in IndiaClick Here
Official WebsiteClick Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख पूर्णता रिसर्च करके लिखा गया है और सभी जानकारी इंटरनेट द्वारा प्राप्त की गई है लेकिन यदि इसके पश्चात भी आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो यह जिम्मेदारी स्वयं आपकी होगी, हमारा यह ब्लॉग newsindiaki.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर ले।

Leave a comment