यूनियन बैंक ऑफ इंडिया दे रहा है आधार कार्ड पर ₹50000 से ₹1000000 तक का लोन, ऐसे करें अप्लाई UBI Personal Loan

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया दे रहा है आधार कार्ड पर ₹50000 से ₹1000000 तक का लोन, ऐसे करें अप्लाई UBI Personal Loan

UBI Personal Loan: नमस्कार मित्रों, आज के इस लेख में मैं आप लोगों को यूनियन बैंक द्वारा Instant Personal Loan लेने के विषय में संपूर्ण जानकारी देने जा रहा हूं। यदि आपको अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है तो अब आपको किसी से उधार मांगने की जरूरत नहीं है क्यों कि आप सीधा यूनियन बैंक आफ इंडिया से Personal Loan लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Union Bank Of India में Personal Loan लेने के लिए आप दो तरह से आवेदन कर सकते हैं जिसकी जानकारी हम आपको नीचे बताएंगे एवं यूनियन बैंक आफ इंडिया के लिए कोई भी आवेदन कर सकता है। Union Bank Of India में आपको ₹50000 से लेकर ₹1000000 तक का Personal Loan दिया जाता है।

Union Bank Of India में ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया बेहद ही सरल है लेकिन आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि इसमें Personal Loan लेने के लिए इसका प्रोसेस थोड़ा सा लंबा है। लेकिन यदि आपका सिविल स्कोर अच्छा है और आपके पास सभी जरूरी दस्तावेज उपलब्ध है, तो आपको यूनियन बैंक द्वारा Personal Loan दे दिया जाएगा। तो चलिए अब मैं आपको यूनियन बैंक द्वारा Personal Loan लेने के विषय में संपूर्ण जानकारी देता हूं –

Union Bank Of India में Loan हेतु कितने प्रतिशत ब्याज दर लगेगा

Union Bank Of India में लगने वाले ब्याज दर की बात करें तो यहां पर आपको काफी बदलाव देखने को मिल सकता है जैसे कि यदि आप 30 लाख रुपए तक का Personal Loan लेते हैं तो आपको 11.40% ब्याज दर देना देय होगा और वहीं यदि 30 लाख से 50 लाख के बीच में Personal Loan लेते हैं तो आपको 12.40% देना देय होगा और वही यदि आप 50 लाख से लेकर 200 लाख तक Personal Loan लेते हैं तो आपको 12.65% देना देय होगा।

ध्यान दीजिएगा यदि आपका सिबिल स्कोर बहुत अच्छा है तो यहां पर इंटरेस्ट रेट यानी ब्याज दर बहुत कम देखने को मिलेगा लेकिन यदि आपका सिबिल स्कोर कम पाया जाता है तो आपको ब्याज दर अधिक मात्रा में देना दे होगा। ब्याज दर दिन प्रतिदिन अपडेट होते रहते हैंइसलिए जब भी आपको यूनियन बैंक आफ इंडिया से Personal Loan लेना हो तो सर्वप्रथम ब्याज दर की जानकारी इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त जरूर कर ले।

Union Bank Of India Instant Personal Loan लेने के लिए जरूरी पात्रता

यदि आप Union Bank Of India में Personal Loan लेने हेतु ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो सर्वप्रथम आपको Union Bank Of India द्वारा बनाई गई इसकी पात्रता को देखना अति आवश्यक है इसलिए आवेदन करने से पूर्व नीचे बताए गए बिंदुओं के आधार पर Union Bank Of India Personal Loan की पात्रता को एक बार जरूर देखें ले –

  • Union Bank Of India में Loan लेने हेतु भारत का मूल निवासी होना चाहिए।
  • आवेदक की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और ज्यादा केवल 75 वर्ष ली जाएगी।
  • UBI में Personal Loan लेने के लिए आपका Union Bank में Account होना आवश्यक है।
  • आवेदक की मासिक आय ₹25,000 से अधिक होनी चाहिए ताकि वह अपने Personal Loan का Repayment टाइम से कर सके।
  • यहां पर आपको Personal Loan लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर भी अच्छा होना अति आवश्यक है।

Union Bank Of India Instant Personal Loan लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

यदि आप Union Bank Of India से Instant Personal Loan लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेजों का होना आवश्यक है जो कि कुछ इस प्रकार से हैं –

  • मोबाइल नंबर
  • ईमेल आईडी
  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • Salary Slip ( Employement Person )
  • Bank Statement (6 Months)
  • Business Proof ( Businessman Personal )

Union Bank Of India में Personal Loan हेतु आवेदन कैसे करें

UBI Personal Loan
UBI Personal Loan

यदि आप Union Bank Of India द्वारा Loan प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके विषय में संपूर्ण जानकारी का होना अति आवश्यक है इसलिए Union Bank Of India में Personal Loan हेतु ऑनलाइन आवेदन करने से पूर्व नीचे बताए गए बिंदुओं के आधार पर ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया को एक बार अवश्य जांच लें –

  • सर्वप्रथम आपको Union Bank Of India की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • इसके बाद आपको Personal Loan का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसे पर क्लिक करके Borrow पर क्लिक कर देना है।
  • इसके पश्चात आपको चेक Eligibility का एक ऑप्शन दिखाई देगा आपको उसे पर क्लिक करके उसे Open कर लेना है।
  • इसके पश्चात आपके सामने दो ऑप्शन खुलकर आ जाएंगे सेल्फ Employee और सैलरी Employee और आप अपनी जरूरत ही हिसाब से ऑप्शन सेलेक्ट करें।
  • इसके पश्चात आपसे कुछ Basic Details पूछी जाएगी आप वह फॉर्म Fill Up करके सबमिट के बटन पर क्लिक कर दें।
  • इसके पश्चात Union Bank Of India के द्वारा आपका Loan अमाउंट अप्रूव कर दिया जाएगा और कुछ ही समय में आपका अप्रूव्ड अमाउंट आपके Bank Account में Credit कर दिया जाएगा।
Union Bank Of India Personal Loan 2024 Apply OnlineClick Here
Telegram GroupClick Here
HomepageClick Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख विभिन्न जानकारियां को एकत्रित करके लिखा गया है और अधिकतर जानकारी इंटरनेट द्वारा प्राप्त की गई है इसलिए किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूर्ण जानकारी प्राप्त करें और तत पश्चात ही Instant Personal Loan हेतु आवेदन करें।

 
 

Leave a comment