Yamaha RX100 अब नए मॉडल में लॉन्च, दमदार माइलेज के साथ अनगिनत फीचर्स, जल्दी देखें कीमत और फिचर्स

Yamaha RX100 अब नए मॉडल में लॉन्च, दमदार माइलेज के साथ अनगिनत फीचर्स, जल्दी देखें कीमत और फिचर्स

Yamaha RX100 New Model Bike :- नमस्कार मित्रों, आज के इस लेख में मैं आप लोगों को Yamaha द्वारा पेश किए गए नए Yamaha RX100 न्यू मॉडल बाइक के विषय में जानकारी देने जा रहा हूं। इस बाइक को अभी तक भारतीय बाज़ार में पेश नहीं किया गया है लेकिन यामाहा कंपनी जल्द ही अपने इस प्रीमियम और तगड़ी बाइक को भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर देगी।

Yamaha की इस प्रीमियम एवं तागड़ी बाइक में आपको 10 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी दी जाती है और साथ में ट्यूबलेस टायर भी दिया जाता है। इस बाइक का कुल वजन 103 किलो ग्राम है।

Yamaha की इस नई बाइक में आपको 60 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक का तगड़ा माइलेज ऑप्शन देखने को मिलेगा और वही 100 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड की जाती है। इस प्रीमियम बाइक में आपको ड्रम ब्रेक दिया जाता है।

Yamaha RX100 New Model Bike
Yamaha RX100 New Model Bike

इस लेख में मैं आप लोगों को Yamaha द्वारा लांच की गई इस नई प्रीमियम और तागड़ी बाइक के सभी फीचर्स एवं वर्तमान भारतीय बाजार की कीमत और एमी से संबंधित सभी जानकारी देने जा रहा हूं। यद्यपि आप इस बाइक को लेने की इच्छुक हैं तो आप यह लेख शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें –

Yamaha RX100 New Model Bike – Highlights

Bike NameYamaha RX100 New Model Bike
Mileage60 – 70 Kmpl
Fuel Capacity10 Litre
Engine100 cc
Power11 bhp
Weight103 Kg
BreaksDrum
TyresTubeless
Top Speed100 Km/h
Seat Hight810 mm

Yamaha RX100 New Model Bike Full Features & Specifications

Engine And Power :- यामाहा की इस नई बाइक में आपको 100 cc का इंजन दिया जाता है जो कि 11 PS की मैक्स पावर 7500 आरपीएम पर तथा 10.39 Nm की मैक्स टार्क 6500 आरपीएम पर जनरेट करने में सक्षम है। इस बाइक में आपको 4 गियर मैन्युअल बॉक्स दिया गया है।

Mileage And Performance :- यद्यपि हम इस बाइक की परफॉर्मेंस की बात करें तो आपको इस बाइक का मॉडल BS6 देखने को मिल जाएगा जो कि लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के आधार पर है इसलिए इसका परफॉर्मेंस आपको बेस्ट ही मिलने वाला है और वहीं यदि हम माइलेज की बात करें तो आपको इस शानदार बाइक में 60 किलोमीटर प्रति लीटर से लेकर 70 किलोमीटर प्रति लीटर का तगड़ा माइलेज देखने को मिलेगा।

Features And Safety :- Yamaha की इस नई बाइक में आपको कई सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं जिससे कि चालक एवं यात्री दोनों की ही सुरक्षा हो सके। इस प्रीमियम और शानदार बाइक में आपको एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ऑडियो मीटर, पास स्विच, पैसेंजर फुट्रेस्ट, मैन्युअल ट्रांसमिशन, चैन ड्राइव और टेलीस्कोपिक फोर्क जैसे कई अन्य फिचर्स दिए जाते हैं।

Dimensions And Chassis :- Yamaha की इस प्रीमियम और शानदार नई बाइक को बनाने के लिए तगड़ी एवं टिकाऊ चेचिस का इस्तेमाल किया जाता है और वहीं यदि हम डाइमेंशन की बात करें तो आपको इस बाइक की कुल लंबाई 1965 mm, चौड़ाई 740 mm, ऊंचाई 1040 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 136 mm, व्हीलबेस 1245 mm और सैंडल हाइट 765 म देखने को मिल जाएगा।

Electricals Features :- Yamaha द्वारा लांच की गई इस न्यू मॉडल बाइक में आपको हैलोजन हेडलाइट, टेल लाइट बल्ब, टर्न सिग्नल लैंप बल्ब और बैक बल्ब लाइट दिया जाता है। इस प्रीमियम बाइक में आपको हॉर्न का भी ऑप्शन देखने को मिल जाएगा।

Yamaha RX100 New Model Bike Price In India

Yamaha की इस न्यू मॉडल बाइक को अभी तक भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया गया है लेकिन यदि हम खबरों की माने तो Yamaha अपने इस प्रीमियम बाइक को इस साल के आखिरी माह तक भारतीय बाजार में पेश कर देगी और वही यदि हम इसकी कीमत की बात करें तो अभी तक Yamaha द्वारा इसकी कीमत के विषय में कोई खुलासा नहीं किया गया है।

लेकिन सभी फीचर्स को ध्यान में रखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि Yamaha अपनी इस बाइक को लगभग ₹1,00,000 से शुरू कर सकती है। अब यह देखना बाकी है कि यामाहा अपनी इस बाइक को भारतीय बाजार में कब तक और कितने कीमत में लेकर आती है।

Some Important Link

Bajaj Pulsar NS160 Bike New Model BuyClick Here
Telegram GroupClick Here
HomepageClick Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख पूर्णता रिसर्च करके लिखा गया है और सभी जानकारी इंटरनेट द्वारा प्राप्त की गई है लेकिन यदि इसके पश्चात भी आपको किसी प्रकार की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो यह जिम्मेदारी स्वयं आपकी होगी, हमारा यह ब्लॉग newsindiaki.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचाने के लिए सर्वप्रथम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी प्राप्त कर ले।

Leave a comment